BREAKING
हरियाणा CM के शपथ समारोह को ग्रैंड बनाने की तैयारी; पंचकूला सेक्टर 5 नो फ्लाइंग जोन घोषित, 15000 लोगों के शामिल होने की व्यवस्था कालोनाइज़रों के लंबित कार्यों के निपटारे के लिए पहली बार 16 अक्टूबर को लगेगा विशेष कैंप: हरदीप सिंह मुंडिया चंडीगढ़ में हेरोइन पकड़ी गई; पुलिस ने आधी रात तस्कर को दबोचा, सप्लाई करने निकला था, तभी इंस्पेक्टर राजीव की टीम का शिकंजा IAS दीप्रवा लाकड़ा होंगे चंडीगढ़ के नए वित्त सचिव; केंद्र सरकार से नियुक्ति को मंजूरी, पंजाब कैडर के अफसर, IIT स्टूडेंट रहे प्रधानमंत्री मोदी आज दिल्ली में 8वीं ITU की दूरसंचार मानक बैठक और इंडिया मोबाइल कांग्रेस का करेंगे उद्घाटन

बैग लेकर जा रहे थे 3 लोग, रास्ते में पुलिस वालों ने रोका, कहा- साहब कुछ भी नहीं है, झांककर देखा तो...

Old currency seized in Ghaziabad

Old currency seized in Ghaziabad

Old currency seized in Ghaziabad: राष्ट्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद के खोड़ा इलाके से पुलिस ने बंद हो चुकी पुरानी करेंसी की बड़ी खेप पकड़ी है. हरियाणा के पानीपत से तीन लोग बोरी में भरकर 97 लाख रुपये के ये पुराने नोट चालू करेंसी से बदलने के लिए यहां लाए थे. यह सभी नोट 500 रुपये की 194 गड्डियों की शक्ल में हैं. इन नोटों के बदले में आरोपियों को 13 से 14 लाख रुपये मिलने थे. नोटों को बदलने के लिए ये लोग खोड़ा इलाके में खड़े होकर गाजियाबाद के डीलर का इंतजार ही कर रहे थे कि ऐन वक्त पर पुलिस पहुंच गई.

इस दौरान दोनों मुख्य आरोपी तो मौके से फरार होने में सफल हो गए, लेकिन उनका एक साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया. गाजियाबाद पुलिस के मुताबिक पुरानी करेंसी लेकर गाजियाबाद पहुंचे आरोपी की पहचान जयपुर के रहने वाले भवानी सिंह के रूप में हुई है. वह पानीपत के प्रापर्टी डीलर मंजीत मान के ऑफिस में मैनेजर है. एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र सिंह के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि खोड़ा थाना क्षेत्र के नगर पटरी चौकी क्षेत्र के पास कुछ लोग टप्पेबाजी की फिराक में हैं. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची.

प्रापर्टी डीलर का मैनेजर है पकड़ा गया आरोपी

वहां एक कार में दो लोग बैठे थे और बाहर खड़े एक व्यक्ति से कुछ बातचीत कर रहे थे. संदेह होने पर पुलिस ने इनसे पूछताछ करने की कोशिश की तो कार में सवार आरोपी तेजी से गाड़ी चलाते हुए मौके से फरार हो गए. वहीं बाहर खड़े व्यक्ति को पुलिस ने दबोच लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने अपनी पहचान भवानी सिंह निवासी जयपुर के रूप में बताई. कहा कि वह पानीपत के प्रापर्टी डीलर मंजीत मान के ऑफिस में मैनेजर है. पुलिस ने उसके पास से बरामद नोटों की गड्डी के बारे में पूछताछ की.

प्रापर्टी डीलर की तलाश में जुटी पुलिस

इसमें भवानी सिंह ने बताया कि यह पूरी रकम मंजीत मान और उसके साथी नरेंद्र गिरी की है. उन लोगों ने पहले जयपुर में इन नोटों को बदलने की कोशिश की थी, लेकिन वहां इन नोटों के बदले में केवल 10 फीसदी ही रकम मिल रही थी. जबकि गाजियाबाद के डीलर ने 15 फीसदी रकम देने का वादा किया था. इसके बाद वह तीनों ही यहां पहुंच कर गाजियाबाद के डीलर के आने का इंतजार कर रहे थे. इतने पुलिस आ गई, जिसे देखकर मंजीत मान और नरेंद्र गिरी गाड़ी लेकर यहां से भागने में सफल हो गए. ऐसे में पुलिस इन दोनों को पकड़ने के लिए दबिश तेज कर दी है. इसी के साथ पुलिस गाजियाबाद के उस डीलर की भी तलाश में जुटी है, जिसके साथ इनकी डील हुई थी.